July 27, 2024

100 करोड़ की प्रॉपर्टी बचाने को माफिया ने लगाया दिमाग, जमीन पर पुलिस के पहुंचने से पहले चल दी ये चाल

1 min read

प्रदेश स्‍तर के माफियाओं और गोरखपुर की टॉप-10 की लिस्‍ट में शामिल पूर्व ब्लॉक प्रमुख माफिया सुधीर सिंह की 100 करोड़ के कीमत की सम्पत्ति और जब्त करने की तैयारी थी लेकिन ऐन वक्त पर पता चला कि माफिया की जिस जमीन की जब्ती होनी थी उसे बचाने के लिए माफिया के इशारे पर लोगों ने दुर्गा पंडाल बना दिया है।

दुर्गा पंडाल होने पर पुलिस- प्रशासन ने जब्ती का फैसला फिलहाल टाल दिया। प्रतिमा विसर्जन के बाद अब उसकी जब्ती की तैयारी है। वहीं माफिया की कुछ जमीन नदी के किनारे है तो वहीं कुछ पर दलित आबादी का कब्जा है। ऐसे में अब पानी कम होने के साथ ही कब्जा हटाने के बाद जब्ती की तैयारी की जा रही है।

गीडा क्षेत्र के कालेसर के मूल निवासी माफिया सुधीर सिंह की 500 करोड़ की सम्पत्ति का अब तक पुलिस ने पता लगाया है और उसकी रिपोर्ट प्रशासन को दी है। इसके बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत इन जमीनों की जब्ती का आदेश हुआ है।

इसी क्रम में रविवार को पुलिस और प्रशासन की टीम ने गीडा इलाके में माफिया सुधीर सिंह, उसकी पत्नी और भाई के नाम की सम्पत्ति को जब्त किया था। तीनों की जब्त की गई जमीन की अनुमानित कीमत 100 करोड़ रुपये आंकी गई थी। हालांकि 100 करोड़ के कीमत की जमीन की सोमवार को जब्ती की तैयारी थी। नौसढ़ इलाके में स्थित जमीन पर जब्ती से पहले टीम पहुंची तो पता चला कि यहां दुर्गा पंडाल स्थापित किया गया है। बताया जा रहा है कि माफिया ने लोगों ने जब्ती से बचाने के लिए ऐसा किया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)