June 14, 2024

नीतीश कुमार तो व्याख्या ही करने लगे; ‘गंदी बात’ पर असदुद्दीन ओवैसी ने भी लगा दी क्लास

1 min read

महिलाओं की शिक्षा को दिए आपत्तिजनक बयान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। यौन संबंधों को लेकर विधानसभा में दिए बयान पर नीतीश माफी मांग चुके हैं। हालांकि उनके खिलाफ विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी ने नीतीश कुमार के बयान पर आपत्ति जताई है। ओवैसी ने कहा कि ऐसा नहीं कहना चाहिए था। वह ऐसा भी कह सकते थे कि महिलाएं अगर शिक्षित होंगी तो यह तय कर सकेंगी कि बच्चे कब पैदा करने हैं। इसके बजाय नीतीश कुमार तो व्याख्या ही करने लगे।

जनसंख्या नियंत्रण पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान ने नया सियासी बवाल मचा दिया है। नीतीश के बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी आपत्ति जताई है। ओवैसी का कहना है, “विधानसभा एक पवित्र स्थान है। इसकी कुछ पवित्रता है। लेकिन, यह एक अभद्र भाषा थी। वह ऐसा भी कह सकते थे कि अगर महिलाएं पर्याप्त रूप से शिक्षित होतीं तो यह तय कर सकेंगे कि बच्चे कब पैदा करने हैं। लेकिन इसके बजाय, उन्होंने इसे अपने शब्दों और इशारों के जरिए व्याख्या ही कर दी। यह पूरी तरह से अनुचित था।”

एएनआई को दिए बयान में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “वह एक प्रदेश के मुख्यमंत्री है और विधानसभा में उन्होंने जिस तरीके का भाषा का उपयोग किया है वो अश्लील है। आप कहीं सड़क पर यह बात नहीं बोल रहे थे, उन्हें समझना चाहिए था। मैं मांग करता हूं कि वो अपना बयान विधानसभा में वापस ले। उन्होंने बिहार की महिलाओं को बहुत गलत संदेश दिया है।”

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)