October 18, 2024

पीपीपी मॉडल पर बन रहे बस स्टेशनों के कार्य मे लाये तेज़ी-परिवहन मंत्री

1 min read

परिवहन मंत्री ने पीपीपी माडल पर निर्मित होने वाले बस स्टेशनों को तय समय पर पूर्ण कराने के दिये निर्देश

लखनऊ: 21 अगस्त, 2024-स्टार न्यूज़ भारत डेस्क

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  दयाशंकर सिंह की अध्यक्षता में पीपीपी माडल पर निर्मित होने वाले बस स्टेशनों को तय समय पर पूर्ण कराये जाने के दृष्टिगत आज परिवहन निगम के सभागार कक्ष में उच्चस्तरीय बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में संबंधित विकास प्राधिकरणों के उपाध्यक्षों के साथ विकासकर्ताओं को सम्मिलित करते हुए बस स्टेशन परियोजना के निर्माण कार्य को तीव्र गति से कराये जाने के निर्देश परिवहन मंत्री ने दिये।

परिवहन मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को इन बस स्टेशनों को आधुनिक बस टर्मिनल के रूप में दो वर्ष की निर्धारित अवधि में तैयार करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि विकासकर्ताओं से उनकी कठिनाइयों के बारे में जानकारी लेते हुए उसका निराकरण करायें, जिससे कि तय समय में लोगों को उच्चस्तरीय गुणवत्ता वाले बस स्टेशन की सुविधा मुहैया कराई जा सके।

परिवहन मंत्री ने कहा कि  मुख्यमंत्री जी ने उ0प्र0 में यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं वाले बस स्टेशनों की सौगात देने का वादा किया है। इसके दृष्टिगत परिवहन निगम पर लोगों को शीघ्र अत्याधुनिक बस टर्मिनल उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी है। अपर मुख्य सचिव परिवहन श्री एल0 वेंकटेश्वर लू ने आश्वासन दिया कि परिवहन निगम के अधिकारी आपके निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करायेंगे। तय समय पर बस टर्मिनल का निर्माण हो, इसके लिए सभी आवश्यक कदम परिवहन निगम उठायेगा।

बैठक में मुख्य सलाहकार मुख्यमंत्री  अवनीश अवस्थी, एमडी परिवहन निगम  मासूम अली सरवर सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

 

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *