June 14, 2024

Gonda-टीकाकरण की खराब रिपोर्ट से डीएम नाराज- की समीक्षा बैठक

1 min read

जिलाधिकारी ने की नियमित टीकाकरण की गहन समीक्षा

समीक्षा में टीकाकरण की खराब प्रगति पर डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की

कार्यों में सुधार नहीं हुआ तो कार्यवाही के लिए रहें तैयार-जिलाधिकारी

बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी, श्रीमती नेहा शर्मा ने की जिला पंचायत सभागार में स्वास्थ्य विभाग के नियमित टीकाकरण की समीक्षा बैठक। समीक्षा में जिलाधिकारी ने सीएचसीवार सभी अधीक्षकों से नियमित टीकाकरण की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान जनपद में आरआई माइक्रोप्लान, जीरो डोज, हाई प्रीयार्टी, एचपी सबसेंटर की मानीटरिंग, इम्यूजेशन की स्थिति, आरआई हाउस टू हाउस मानीटरिंग, एएफपी एमआर तथा कोल्डचेन आदि की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान जनपद में नियमित टीकाकरण की खराब प्रगति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी सीएचसी अधीक्षकों को कड़े निर्देश दिये हैं कि सभी लोग नियमित टीकाकरण पर विशेष ध्यान देकर प्रगति में तेजी लाकर समय से करायें टीकाकरण का कार्य।


बैठक में जिलाधिकारी ने बड़े साफ शब्दों में निर्देश दिये हैं कि नियमित टीकाकरण के कार्य में कतई किसी प्रकार की कोई हीला हवाली बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा है कि अगली समीक्षा बैठक में यदि सुधार नहीं आया तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही आवश्य की जायेगी। बैठक में डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिये हैं कि आप अपने स्तर पर भी नियमित टीकाकरण की समीक्षा करते रहें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने सभी सीएचसी अधीक्षकों व संबंधित को निर्देश दिये हैं कि सभी लोग लगकर टीकाकरण के कार्य को समय से पूर्ण करायें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी एम.अरून्मोली, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर रश्मि वर्मा, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर आदित्य वर्मा, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर जयगोविंद, सीएमएस जिला महिला अस्पताल, डाक्टर पंकज तिवारी वैक्सीनेशन, डीसीपीएम डॉक्टर आरपी सिंह, डीपीएम अमरनाथ, डॉक्टर शेषनाथ सिंह यूनीसेफ, समस्त सीएचसी अधीक्षक सहित सभी संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)