October 22, 2024

स्लग -गौशालाओं की समस्याओं का निराकरण योगी सरकार की प्राथमिकता- महेश शुक्ल

1 min read

रिपोर्टर- गौरव श्रीवास्तव

 

जनपद -बस्ती

गौशालाओं की समस्याओं का निराकरण योगी सरकार की प्राथमिकता- महेश शुक्ल
जमीनी स्तर पर गौशालाओं का होगा विकास
बस्ती। गोसेवा आयोग के उपाध्यक्ष महेश शुक्ल ने रविवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोवंश की रक्षा और इसके माध्यम से किसानों की आय बढाने के लिये गंभीर है। इस दिशा में अति शीघ्र प्रभावी और व्यवहारिक कदम उठाये जायेंगे।

पत्रकारों द्वारा सरकार और निजी स्तर पर संचालित किये जा रहे गौशालाओं की दयनीय स्थिति, बरसात के दिनों में गौशालाओं में पानी भर जाने, पशु चारों के संकट और उनकी मौतों का सवाल पूंछे जाने पर महेश शुक्ल ने कहा कि जो सुझाव प्राप्त हुये हैं उसे गंभीरता से लेकर अति शीघ्र प्रदेश स्तर पर समस्याओं का समाधान कराया जायेगा। प्रशासनिक अधिकारियों से उन्होने यह भी अपेक्षा किया कि चारागाह की जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाय।

गोसेवा आयोग के उपाध्यक्ष महेश शुक्ल ने कहा कि सब कुछ सरकार के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता। गोसंरक्षण, गोपालन के लिये लोगों को स्वयं आगे आना होगा जिससे उनके परिजनों को शुद्ध दूध, दही, घी मिल सके। गौशालाओं को और अधिक समृद्ध बनाने, गोवंश सड़कों पर न घूमे इस दिशा में साझा प्रयास किये जायेंगे। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वंय गोपालक हैंे और वे जमीनी संकटों को समझते हैं।इन्ही समस्याओं के समाधान हेतु गोसेवा आयोग का गठन हुआ है। प्रयास होगा कि देश के प्रमुख गोशालाओं का भ्रमण कर उस अनुरूप बस्ती समेत अन्य जनपदों में गौशालाओं का विकास कराया जाय।
प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से विधायक अजय सिंह के प्रतिनिधि पं. सरोज मिश्र, राम चरन चौधरी, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष अशोक गुप्ता, रघुनाथ सिंह आदि उपस्थित रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *